Source: 
Author: 
Date: 
07.02.2017
City: 
उत्तराखंड विस चुनाव को लेकर सभी पार्टियां कमर कस चुकी है। एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी 2017 चुनावी दंगल में कांग्रेस के हरीश रावत सरकार को पटखऩी देकर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने की कोशिश कर रही है तो वहीं दूसरी ओर हरीश रावत सत्ता बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 

लेकिन इन सबके बीच आपको बता दें कि राज्य के 70 विस क्षेत्रों के लिए हो रहे चुनाव में अपने भाग्य आजमा रहे उम्मीदवारों में से कुल 138 उम्मीदवार करोड़पति हैं। इनमें कैंट से चुनाव लड़ रेह कुंवर जपेंद्र सबसे ज्यादा धानवान हैं। 

इनकी कुल संप्पती पत्नी समेत 24 करोड़ से भी अधिक है। वहीं मसूरी से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी गोदावरी थापली और कैंट से ही निर्दलीय अनूप नौटियाल सबसे ज्यादा धनवानों की सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।  

नामांकन पत्र के साथ दाखिल संपत्ति के विवरण पर गौर करें तो धनी प्रत्याशियों में दूसरे नम्बर पर मसूरी सीट से कांग्रेसी प्रत्याशी गोदावरी थापली का नाम आता हैं। गोदावरी और उनके पति उपेन्द्र थापली की कुल घोषित संपत्ति 6.70 करोड़ रुपये है। तीसरे नम्बर पर कैंट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अनूप नौटियाल हैं। 

जिनकी कुल संपत्ति 6.63 करोड़ रुपये है। चौथे नम्बर पर धर्मपुर सीट से कांग्रेसी प्रत्याशी दिनेश अग्रवाल हैं। जिनकी कुल सम्पत्ति 6.45 करोड़ रुपये की है। इन टॉप मालदार प्रत्याशियों ने सर्वाधिक निवेश प्रापर्टी में किया है।

वहीं रायपुर और धर्मपुर सीट से एक साथ चुनाव मैदान में उतरीं रजनी के पास 3.6 करोड़ रुपये की संपत्ति है। जबकि 2012 के चुनाव में उन्होंने अपनी कुल सम्पत्ति 1.17 करोड़ बताई थी। रजनी के पास 85 लाख रुपये मूल्य की ऑडी कार और 22 लाख मूल्य की फॉरच्यूनर कार है।
© Association for Democratic Reforms
Privacy And Terms Of Use
Donation Payment Method