Skip to main content
Source
Latestly
https://hindi.latestly.com/agency-news/zero-assets-of-two-candidates-trying-their-luck-in-the-fourth-phase-of-odisha-assembly-electionsr-2173069.html
Author
Bhasha
Date
City
Bhubaneswar

ओडिशा विधानसभा चुनाव के चौथे और अंतिम चरण में किस्मत आजमा रहे दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र के साथ दाखिल अपने हलफनामे में शून्य संपत्ति घोषित की है। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा और जगतसिंहपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के साथ-साथ इनके अंतर्गत आने वाले 42 विधानसभा क्षेत्रों में एक जून को अंतिम चरण में मतदान होगा।

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) और ओडिशा इलेक्शन वॉच ने 394 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्रों के साथ जमा किए गए हलफनामों का विश्लेषण किया है, जो ओडिशा की 42 विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

धामनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार संजय कुमार दास और कोरेई निर्वाचन क्षेत्र से अंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण मोहंत ने घोषणा की है कि उनके पास कोई संपत्ति नहीं है।

कई अन्य उम्मीदवारों ने घोषणा की है कि उनके पास 10,000 रुपये से कम की संपत्ति है।

दाला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार बेनुधर महापात्र ने केवल 645 रुपये होने की घोषणा की है। बास्ता विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार जे. जेना ने सिर्फ एक हजार रुपये अपने पास दिखाये हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक दूसरी ओर चौथे चरण में मैदान में उतरे कम से कम 121 उम्मीदवारों (कुल उम्मीदवारों में से 31 प्रतिशत) ने अपनी संपत्ति एक करोड़ रुपये से अधिक की बताई है। राज्य में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल की उम्मीदवार सुबासिनी जेना 135.17 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ इस चरण की सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।