Source: 
Navbharat Times
Author: 
Date: 
28.04.2022
City: 
New Delhi

गोवा विधानसभा चुनाव में जीतने वाले उम्मीदवार, कुल डाले गए मतों के औसतन 41 प्रतिशत वोटों से जीते। चुनाव का विश्लेषण करने वाली संस्था ‘एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स’ (एडीआर) ने यह जानकारी दी। एडीआर और गोवा इलेक्शन वॉच ने गोवा विधानसभा चुनाव, 2022 में सभी 40 विधानसभाओं के लिए मत प्रतिशत का विश्लेषण किया है। एडीआर ने एक नयी रिपोर्ट में कहा कि गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 82 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि 2017 में 83 प्रतिशत मतदान हुआ था। एडीआर ने कहा कि इस साल गोवा विधानसभा चुनाव में जीतने वाले प्रत्याशी, डाले गए

 गोवा विधानसभा चुनाव में जीतने वाले उम्मीदवार, कुल डाले गए मतों के औसतन 41 प्रतिशत वोटों से जीते। चुनाव का विश्लेषण करने वाली संस्था ‘एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स’ (एडीआर) ने यह जानकारी दी।

एडीआर और गोवा इलेक्शन वॉच ने गोवा विधानसभा चुनाव, 2022 में सभी 40 विधानसभाओं के लिए मत प्रतिशत का विश्लेषण किया है।

एडीआर ने एक नयी रिपोर्ट में कहा कि गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 82 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि 2017 में 83 प्रतिशत मतदान हुआ था।

एडीआर ने कहा कि इस साल गोवा विधानसभा चुनाव में जीतने वाले प्रत्याशी, डाले गए कुल वोटों के औसत 41 प्रतिशत वोटों से जीते। संस्था ने कहा कि आठ विजेता उम्मीदवारों (20 प्रतिशत) को उनके विधानसभा क्षेत्र में पड़े कुल वोटों के 50 प्रतिशत या इससे अधिक वोट मिले। बाकी 32 विजयी उम्मीदवारों (80 प्रतिशत) को कुल पड़े मतों के 50 प्रतिशत से कम मत मिले।

एडीआर के अनुसार, गोवा विधानसभा चुनाव में विजयी सभी उम्मीदवार कुल पंजीकृत मतदाताओं की संख्या के औसत 34 प्रतिशत मतों से जीते। इसका आशय है कि विजयी उम्मीदवार कुल मतदाताओं के औसत 34 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करते हैं।

© Association for Democratic Reforms
Privacy And Terms Of Use
Donation Payment Method