Skip to main content
Source
ETV Bharat
Date
City
Panaji

गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने रहे 26 प्रतिशत उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. उनमें भी आठ प्रतिशत पर गंभीर अपराध दर्ज हैं. एक रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है.

आपराधिक मामलों वाले उम्मीदवारों की सबसे अधिक संख्या कांग्रेस की है. उसके बाद महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और भाजपा हैं. विवरण गोवा इलेक्शन वॉच एंड एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) द्वारा मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट का हिस्सा हैं. चुनाव लड़ने वाले कुल 301 उम्मीदवारों में से 26 प्रतिशत (77) ने अपने हलफनामे में उनके खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों की घोषणा की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि आठ प्रतिशत पर विभिन्न अदालतों में गंभीर आपराधिक मामले चल रहे हैं.

एडीआर ने कहा कि कांग्रेस के कम से कम 35 फीसदी उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले हैं, इसके बाद एमजीपी के 23 फीसदी, बीजेपी के 18 फीसदी, राकांपा और टीएमसी के 15 फीसदी और आप के 10 फीसदी उम्मीदवारों पर मामले दर्ज हैं.

12 उम्मीदवारों ने महिलाओं के खिलाफ अपराध से संबंधित मामलों की घोषणा की है, जिनमें से एक पर दुष्कर्म से संबंधित मामला है. आठ उम्मीदवारों पर हत्या के प्रयास के मामले दर्ज हैं.

14 फरवरी को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए कुल 301 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें से 116 राष्ट्रीय दलों के, 104 राज्य दलों के, 13 गैर-मान्यता प्राप्त दलों के और 68 निर्दलीय हैं.