Source: 
Author: 
Date: 
03.08.2017
City: 
कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार बीते दो दिनों से सुर्खियों में हैं वजह है आयकर विभाग की उनके ठिकानों पर छापेमारी। इन छापेमारी में बुधवार को 10 करोड़ कैश तो वहीं गुरुवार को उनके ससुराल से 15 करोड़ की बेनामी संपत्ति बरामद की गई है।
55 वर्षीय शिवकुमार देश के दूसरे सबसे अमीर मंत्री हैं। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स 2016 के सर्वे के मुताबिक उनके पास कुल 251 करोड़ की संपत्ति है।   

डीके के नाम से पहचाने जाने वाले शिवकुमार के कई दुश्मन और समर्थक हैं। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, 'वह बेबाक नेता हैं, वरिष्ठों का सम्मान नहीं करते और अपने विचारों को सभी पर थोपते हैं।'

डीके ने अपना पहला चुनाव पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के खिलाफ लड़ा था, हालांकि चुनाव में देवगौड़ा जीते थे, लेकिन उन्हें इससे पहचान जरूर मिली।

किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले शिवकुमार के बारे में कहा जाता है कि शिवकुमार का लक्ष्य कर्नाटक में कांग्रेस के वोकलालगी समुदाय के सबसे बड़े नेता के रूप में उभरने का है। 

बता दें कि बुधवार को शिवकुमार के 39 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी जिसमें 10 करोड़ कैश बरामद किया गया था। शिवकुमार गुजरात के 44 विधायकों की बेंगलूर में अपने रिसॉर्ट में मेहमाननवाजी कर रहे हैं।

© Association for Democratic Reforms
Privacy And Terms Of Use
Donation Payment Method