Skip to main content
Date

हरियाणा में पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पहली रैली की। वल्लभगढ़ रैली में मोदी ने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली बार हरियाणा चुनाव के समय जो लोग मुझसे कैप्टन के बारे में सवाल करते थे, वे आज अपनी टीम को ही समेटने में एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। 5 साल बाद हरियाणा सरकार के कैप्टन भी पूरी बुलंदी के साथ आपके सामने हैं और मजबूत टीम भी। यही टीम है जिसने विकास के मामले में हरियाणा को अव्वल रखा है। जनता के विश्वास का ही परिणाम है कि भारत आज वे फैसले ले रहा है, जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता था।

मोदी ने विपक्षी नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 के समर्थक हरियाणा के लोगों को इसके फायदे समझाएं। ये हरियाणा की, पूरे देश की भावना थी कि जम्मू-कश्मीर को अलगाव और हिंसा से निकालकर, सद्भाव और सशक्तिकरण की तरफ ले जाया जाए।

महाराष्ट्र, हरियाणा

राहुल गांधी बोले-

दिनभर अंबानी-अदाणी की ही बात करते हैं पीएम मोदी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हरियाणा के नूंह में पहली रैली की। यहां उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अंबानी-अदाणी के लाउडस्पीकर हैं। वे दिन भर उनकी बात करते रहते हैं। 6 महीने बाद बेरोजगारी देखना। युवाओं को बेवकूफ बनाकर सरकार नहीं चला सकते। मोदी और खट्टर का भाषण सुनते हैं एक के बाद एक झूठे वादे सनते हैं।

एडीआर रिपोर्ट: हरियाणा

कांग्रेस के 89%, भाजपा के 71% उम्मीदवार करोड़पति

हरियाणा में 1169 प्रत्याशियों में से 1138 के नामांकन पत्रों का एडीआर ने विश्लेषण किया है। इसमें कांग्रेस के 87 प्रत्याशियों में से 13 और भाजपा के 89 में से 3 उम्मीदवार दागी हैं। 1138 में से 481 उम्मीदवार यानी 42% करोड़पति हैं। कांग्रेस के 89% और भाजपा के 71% करोड़पति हैं।