Source: 
Author: 
Date: 
22.04.2019
City: 

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि तीसरे चरण में 120 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें से 24 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में भी सभी दलों ने करोड़पति और दागी प्रत्याशियों पर ही दांव लगाया है. इस चरण में 46 प्रत्याशी करोड़पति हैं तो 24 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. रामपुर से सपा प्रत्याशी आजम खान पर सर्वाधिक मामले दर्ज हैं.

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि तीसरे चरण में 120 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें से 24 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि 19 प्रत्याशियों पर अपराध के गंभीर मामले दर्ज हैं. रामपुर से सपा प्रत्याशी आजम खान पर सर्वाधिक मामले दर्ज हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि 20 प्रत्याशियों में से 46 प्रत्याशी करोड़पति हैं. इस चरण में बसपा की एकमात्र उम्मीदवार रूचि वीरा भी करोड़पति हैं. 120 प्रत्याशियों में से 35 की शिक्षा 8वीं से 12वीं तक है. जबकि 3 उम्मीदवार अनपढ़ हैं.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल को होना है. तीसरे चरण में मुरादाबाद, रामपुर, संभल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली और पीलीभीत में मतदान होना है. इनमें से 2014 में बीजेपी ने बदायूं, मैनपुरी और फिरोजाबाद को छोड़कर सभी सीटों पर कमल खिला था.

© Association for Democratic Reforms
Privacy And Terms Of Use
Donation Payment Method