Source: 
पंजाब केसरी
punjabkesari.in/national/news/you-will-be-shocked-to-see-so-many-crorepati-candidates-in-the-first-phase-1720699
Author: 
Date: 
24.11.2022
City: 

नेशनल डेस्कः गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 89 सीटों पर उतरे 788 उम्मीदवारों में से 211 ‘करोड़पति' हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ऐसे 79 उम्मीदवार हैं। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने बृहस्पतिवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार कुल उम्मीदवारों में से 27 प्रतिशत की संपत्ति एक करोड़ रुपये से ज्यादा है।

भाजपा ने इन सभी 89 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और उसके 79 प्रत्याशी या 89 प्रतिशत प्रत्याशी की संपत्ति एक करोड़ रुपये से अधिक है। इसके बाद विपक्षी कांग्रेस के 65 और आम आदमी पार्टी (आप) के 33 उम्मीदवारों की संपत्ति एक करोड़ रुपये से ज्यादा है। आप ने 88 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किये हैं।

एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार राजकोट दक्षिण विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रमेश तिलाला इन उम्मीदवारों में सबसे अधिक अमीर हैं और उन्होंने 175 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की है। राजकोट पूर्व से कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरु के पास 162 करोड़ रुपये की संपत्ति है। रिपोर्ट के अनुसार राजकोट पश्चिम विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी भूपेंद्र पाटोलिया ने अपने हलफनामे में बताया है कि उनके पास शून्य संपत्ति है।

© Association for Democratic Reforms
Privacy And Terms Of Use
Donation Payment Method