Skip to main content
Date

एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार भाजपा के 36 विधायकों में से 21 करोड़पति हैं। झामुमो के 18 विधायकों में नौ, कांग्रेस के आठ में से पांच, जेवीएम के आठ में से तीन, आजसू के चार में से एक, और दो अन्य पार्टियों से जीत हासिल करने वाले विधायक भी करोड़पति हैं। ऐसे में कांग्रेस के 63 फीसद और भाजपा के 50 फीसद विधायक करोड़पति हैं।

रांची: राज्य में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इस बीच हम आपको वर्ष 2014 में जीत हासिल करने वाले करोड़पति विधायकों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। इसको लेकर एडीआर रिपोर्ट में 79 विधायकों की संपत्ति का विश्लेषण किया गया है।

इस रिपोर्ट में उन दो नए विधायकों को शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि सजा के बाद इनकी विधायकी चली गई थी और उनकी पत्नियों ने उपचुनाव में जीत हासिल की है।

ये भी देखें : 1 हजार करोड़ से बनेगा भव्‍य मंदिर, 100 मीटर होगी ऊंचाई, जानें इसकी खासियत

भाजपा के 36 विधायकों में से 21 करोड़पति हैं

बता दें कि एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार भाजपा के 36 विधायकों में से 21 करोड़पति हैं। झामुमो के 18 विधायकों में नौ, कांग्रेस के आठ में से पांच, जेवीएम के आठ में से तीन, आजसू के चार में से एक, और दो अन्य पार्टियों से जीत हासिल करने वाले विधायक भी करोड़पति हैं। ऐसे में कांग्रेस के 63 फीसद और भाजपा के 50 फीसद विधायक करोड़पति हैं।

एडीआर रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस विधायक के पास सबसे ज्यादा संपत्ति

एडीआर रिपोर्ट की माने तो कांग्रेस के एक विधायक के पास औसत संपत्ति 3.42 करोड़ रुपये है। वहीं, बीजेपी के एक विधायक की औसत संपत्ति पास दो करोड़ रुपये, जेएमएम के विधायक की 1.26 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

ये भी देखें : राफेल पर राहुल गाँधी से माफ़ी मांगने को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

सबसे कम 2.85 लाख की संपत्ति शशिभूषण समद के पास

रिपोर्ट के अनुसार हजारीबाग के भाजपा विधायक मनीष जायसवाल के पास 18.26 करोड़, पांकी से कांग्रेस विधायक देवेंद्र सिंह के पास 10.29 करोड़ रुपये और कांग्रेसी विधायक अलमगीर आलम के पास 6.23 करोड़ रुपये की संपत्ति है। वहीं, जेएमएम के विधायक शशिभूषण समद के पास सबसे कम 2.85 लाख की संपत्ति है।