Source: 
Author: 
Date: 
14.03.2017
City: 
New delhi

 राजनीतिक सुधारों के क्षेत्र में कामकाज करने वाले एक एनजीओ एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने यह दावा किया है। कि पंजाब में नव निर्वाचिक 117 विधायकों में से 27 विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज है।

आप में घमासान, संजय सिंह और दुर्गेश पाठक के खिलाफ  आवाज उठनी शुरू

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स के राज्य संयोजक  जसकीरत सिहं ने मीडिया कर्मियों को इस बात की जानकारी दी है  कि 117 नव निर्वाचित विधायकों में से 27 विधायकों के खिलाफ कथित तौर पर आपराधिक मामले दर्ज है। जिनमें से 11 विधायकों के खिलाफ गंभीर आरोप भी लगे हुए है। जसकीरत सिंह ने बताया कि 95 नव निर्वाचित विधायकों में से हर एक के पास एक करोड़ रूपये से ज्यादा की संपत्ति मौजूद है और इनमें से 59 विधायक ऐसे है जिनके पास पांच करोड़ रूपये से ज्यादा की संपत्ति है। 

वही अगर बात करें तो तीन सबसे अधिक अमीर विधायकों की तो उनमें से कांग्रेस के राणा गुरजीत सिंह, शिअद के सुखबीर सिंह बादल  और आप के  सुखपाल सिंह के नाम शामिल हैं। संस्था का कहना है कि कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू की वार्षिक आय  10 करोड़ रूपये है।

अमरिंदर मंत्रिमंडल में नवजोत सिद्धू को बड़ा पद देने की तैयारी

जसकीरत सिंह विधायकों की शैक्षणिक योग्यता को लेकर उन्होंने  कहा कि 45 विधायकों ने अपनी शैक्षिणक योग्यता पांचवी पास और 12 वीं पास के बीच घोषित की है। जबकि 70 विधायकों ने अपनी शैक्षणिक योग्यता स्नातक या उससे ज्यादा घोषित की हुई है। सिंह का कहना है कि उन्होंने कहा कि 51 विधायकों ने अपनी उम्र 25 से  50 वर्ष बताई है तो वही 65 विधायकों ने अपनी उम्र 51 से 80 वर्ष के बीच घोषित की है। उन्होंने कहा कि एक विधायक जो कि निवर्तमान मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल है उनकी उम्र 80 वर्ष से अधिक है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

© Association for Democratic Reforms
Privacy And Terms Of Use
Donation Payment Method